X Close
X
9846067672

तीनों सेनाओं की प्रेस कॉन्फ्रेंस: कहा- हम हर स्थिति और मुकाबले के लिए तैयार


Hojai:

तीनों सेनाओं ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि भारत पाकिस्तान के साथ हर मुकाबले को तैयार है. साझा बयान में कहा गया कि भारतीय सेना आतंकी कैंपों पर हमले के हमेशा तैयार है. 

सेना के मेजर जनरल एस एस महाल ने कहा कि तनाव पाकिस्तान की ओर से बढ़ाया गया है, दुश्मन यदि उकसाता है तो भारत किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार. वहीं सेना ने कहा कि यंत्रीकृत बल को तैयार रखा गया है, सैनिक किसी भी सुरक्षा चुनौती से निपटने के लिए तैयार है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय नौसेना ने कहा कि वह समुद्र में पाकिस्तान के किसी भी दुस्साहस से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर चुकी है. 

'पाक वायुसेना के बम से कोई नुकसान नहीं पहुंचा'
एवीएम आरजीके कपूर ने कहा कि पाकिस्तान के विमान ने सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का प्रयास किया लेकिन पाकिस्तान वायुसेना के बमों से हमारे किसी भी रक्षा प्रतिष्ठान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा . पाकिस्तान के बम सैन्य प्रतिष्ठान के परिसर में गिरे लेकिन वे लक्ष्यों को निशाना बनाने में विफल रहे. वायुसेना ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक सिग्नेचर से साबित होता है कि पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले के लिए एफ..16 विमान तैनात किया. 

'पाकिस्तान ने झूठ बोला' 
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने झूठ बोला कि एफ-16 का इस्तेमाल नहीं किया गया जबकि इस बात के पर्याप्त प्रमाण है. एवीएम आरजीके कपूर ने कहा कि भारतीय वायुसेना इसको लेकर खुश है कि विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा किया जाएगा और हम शुक्रवार को उनके वापस आने का इंतजार कर रहे हैं. 

एवीएम कपूर ने कहा कि इसके विश्वसनीय प्रमाण हैं कि हमने जैशे मोहम्मद के शिविर पर हमले में लक्ष्य को नष्ट कर दिया, हताहतों की संख्या देना जल्दबाजी होगी. वायुसेना ने कहा कि बालाकोट हमले की सफलता के सबूत जारी करने का फैसला राजनीतिक नेतृत्व को करना है.